15 Best Women Safety Apps

15 Best Women Safety Apps

1. Damini

Damini App को सबसे First Number पर इसलिए रखा गया है. क्योंकि इसे बहुत सारे लोगों द्वारा पसंद किया गया है. अगर यह App आपके मोबाइल में है. तो किसी भी खतरे के वक्त इसके जरिए आपके Registered numbers पर मेसेज चले जाएंगे. थोड़ी-थोड़ी देर में आपकी GPS location भी इन नंबरों तक जाती रहेगी.

Damini App

इसके बाद अगर मोबाइल फोन बंद हो जाए या तोड़ दिया जाए. तो भी मोबाइल से विडियो और Call detail निकाली जा सकती है. इतना ही नहीं App के एक बार Activate होने के बाद यह जगह की फोटो खींचना भी शुरू कर देता है और इन्हें रजिस्टर्ड नंबरों पर तो भेजता है. साथ ही Cloud पर Save भी करता जाता है.

Download Damini

2. Circle of 6

किसी भी परेशानी की स्थिति में बस एक टैप करते ही आपके दोस्तों तक मदद का मेसेज चला जाएगा. यह ऐप हिंदी में भी उपलब्ध है और इसमें दिल्ली के Helpline numbers भी पहले से Feed हैं. यहां तक ​​कि केवल संबंध सलाह के लिए उचित अधिकारियों से जोड़ सकता है.

Circle of 6 App

यह वैसे तो खासतौर पर कॉलेज जाने वाली स्टूडेंट्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है. लेकिन यह सभी महिलाओं के लिए Use full साबित हो सकता है.

Download Circle of 6

3. bSafe

जिन्हें जरूरत पड़ने पर एक बटन दबाते ही मेसेज चला जाएगा. साथ ही, अपने आप Call भी चली जाएगी. इसका Risk mode ऑन करके आप अपनी GPS location को दिए हुए नंबर से शेयर कर सकते हैं.

bSafe Women Safety app

इस ऐप की मदद से आप संकट की स्थिति में Family members या Close people को अलर्ट कर सकते हैं. इसमें Family members या Close people के नंबर्स फीड करने होते हैं. bSafe मूल रूप से अभिभावकों का एक नेटवर्क बनाता है. जो हर समय उपयोगकर्ता के स्थान को जानता होगा.

Download bSafe

4. Scream Alarm!

Scream Alarm App

किसी भी तरह का खतरा होने पर आप एक बटन दबाकर औरत की चीख जैसी तेज आवाज पैदा कर सकते हैं. यह आवाज आस-पास के लोगों को अलर्ट कर देती है. इस App की सरलता ही इसकी खासियत है, यह तेज आवाज निकालने वाला App है.

5. SafetiPin

लोग इस App पर उन जगहों की तस्वीरें शेयर कर सकते हैं और उन्हें सेफ्टी के लिहाज से रेट कर सकते हैं. App यह भी जानने में मदद करता है कि कौन-सी जगह रात में या दिन के किसी पहर में Safe नहीं है.

यह महिलाओं की सुरक्षा को एक खास तरीके से सुनिश्चित करने की कोशिश है, यह एक ऐसा प्लैटफॉर्म है. जहां लोग अपने इलाके की ऐसी जगहों के बारे में जानकारी देते हैं. जो महिलाओं के लिहाज से Safe नहीं हैं.

Download SafetiPin

6. SmartShehar Woman Safety Shield Protection

ऐप कुछ ही सेकंड्स में अपने-आप सारी जानकारी भेज देगा. इसमें ‘Walk with me’ फीचर से पहले से तय लोग Real Time में आपकी Movements track कर सकेंगे.

इस ऐप से तस्वीर ली जा सकती हैं. इमर्जेंसी बटन दबाते ही उस तस्वीर के साथ लोकेशन की जानकारी पहले से चुने गए इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट्स को चली जाएगी. अगर इसे भेजने से पहले आपका फोन खो भी गया. तो परेशान मत होइए.

7. VithU: V Gumrah Initiative

VithU: V Gumrah Initiative app

फोन के पावर बटन को दबाकर इसे ऐक्टिवेट किया जा सकता है, जिससे Emergency के लिए पहले से तय Contacts के पास “I am in danger. I need help. Please follow my location” अपडेटेड लोकेशन के साथ हर 2 मिनट पर मेसेज जाते रहेंगे. जो आपके भौतिक स्थान के साथ एक संदेश प्राप्त करेंगे. जो संदेश के बाहर जाने पर हर बार अपडेट हो जाएगा.

Download VithU

8. Suspects Registry – FOR WOMEN

यह भी लोकेशन ट्रैक करता है. पैनिक अलार्म बटन को दबाने पर Emergency contracts के पास 1 मिनट की रिकॉर्डिंग के साथ आपकी लोकेशन की जानकारी चली जाएगी.

“Record Any Incident” फीचर ऐप के फेसबुक पेज पर तस्वीरें अपलोड कर देता है।

9. Pukar-A Personal Safety App

पहले से तय इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट्स के पास थोड़ी-थोड़ी देर पर जीपीएस लोकेशन के साथ SMS अलर्ट जाता रहता है.

Best Women Safety Apps

फोन पर किसी का ध्यान न जाए. इसके लिए इस दौरान फोन से कोई आवाज नहीं आती और स्क्रीन की Brightness भी कम रहती है.

10. Women Safety Help Totem SOS

इसमें खतरे के लेवल के हिसाब से मोड चुने जा सकते हैं. सुरक्षित महसूस करने पर हरा चुनें. जब तय न कर पा रही हों. तो पीला चुनें. इससे केवल आपकी GPS location कुछ-कुछ देर पर पहले से तय Contacts के पास जाएगी.

Women Safety Help Totem SOS

Red mode से 100 नंबर पर डायल हो जाएगा. आपकी लोकेशन इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट्स के पास चली जाएगी. इसके अलावा ऐप हर 10 सेकंड पर तस्वीरें लेगा और ऑडियो रिकॉर्ड करेगा.

Download Now SOS

11. Raksha – Women Safety Alert

इसमें बिना ऐप पर जाए केवल वॉल्यूम बटन दबाने से आपकी Location Emergency Contacts के पास चली जाएगी. जहां मोबाइल इंटरनेट न हो. वहां 100 नंबर पर कॉल चली जाएगी और SMS चले जाएंगे.

Download Raksha

12. iGoSafely – Personal Safety App

एक बार ऐक्टिवेट होने के बाद फोन झटकने या हेडफोन निकालने पर यह आपके Contacts को Alert कर देगा. GPS location के साथe-mailऔर Text message चले जाएंगे.

iGoSafely - Personal Safety App

जब तक बंद न कर दिया जाए. तब तक हर मिनट पर अपडेट्स जाते रहेंगे. हर अलर्ट MsG में GPS location. Street address (अगर उपलब्ध हो) और 30 सेकंड की Audio recording होती है.

Download iGosafely 

13. Smart24x7-Personal Safety App

Smart24x7-Personal Safety App

 Smart 24X7 भी उपयोगकर्ताओं को Sos messages भेजते समय voice notes भेजने की अनुमति देता है. App में एक Panic alert होता है. जो Contact को तुरंत मैसेज भेजता है. यह Panic alert से इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट्स को जानकारी भेजता है. जिसमें उस हालत की Audio recording और तस्वीरें भी होती हैं. इन्हें पुलिस को भी भेजा जाता है. इसका कॉल सेंटर और यूज़र का Primary Contact Movement Track कर सकता है. 

Download Smart24x7

14. Women Safety Secured

Women Safety Secured

यह ऐप चीखने-चिल्लाने को खतरे के Signal के तौर पर लेता है और Emergency contact को Location व Text message भेजता है.

15. Women’s Safety App

इस ऐप में ‘Shake and alert‘ का फीचर है. जिसे ऑन करने के बाद फोन को झटका देने पर इमर्जेंसी कॉन्टैक्ट्स को अलर्ट चला जाएगा.

यह अलर्ट अपने आप कहीं फोन को झटना लगने पर न चला जाए. इसलिए आप झटका लगने की तीव्रता भी तय कर सकती हैं.

Download Women Safety App

क्या आप जानना चाहते हैं-

15 Best Women Safety Apps आपको हमारी यह पोस्ट कैसे लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताइए!🙏

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.